रोटी के ये सरल उपाय बदल सकते है आपकी किस्मत – जाने

इस आपाधापी भरे जीवन में इंसान अपनी तीन बड़ी जरूरतों रोटी, कपड़ा और मकान के लिए हर तरफ हाथ-पांव मारता फिरता है। लेकिन जब तमाम कोशिशों के बावजूद काम नहीं बनता है और रोटी को लाले पड़ने की स्थिति आ जाती है तो वह ज्योतिष की शरण में जाता है। वही ज्योतिष जो दशा बताने से लेकर दिशा दिखाने का काम करता है। कुंडली से जुड़े तमाम ग्रहों के दोषों को दूर करने और उनकी शुभता पाने के लिए हमारे यहां अन्न और भोजन के दान की परंपरा चली आ रही है। तो आइए जानते हैं रोटी से जुड़े वो ज्योतिषीय उपाय जो किसी भी इंसान की तकदीर बदलने में मददगार साबित होते हैं —

– दिन की पहली रोटी का उपाय

घर की रसोईं में पहली रोटी सेंकने के बाद उसमें शुद्ध घी लगाकर चार टुकड़े कर लें और चारों टुकड़ों पर खीर अथवा चीनी या गुड़ रख लें। इसमें से एक को गाय को, दूसरे को कुत्ते को, तीसरे को कौवे को और चौथे को किसी भिखारी को दे दें। इस उपाय के तहत गाय को रोटी को खिलाने से पितृदोष दूर होगा, कुत्ते को रोटी खिलाने से शत्रुभय दूर होगा, कौवे को रोटी खिलाने से पितृदोष और कालसर्प दोष दूर होगा और अंतिम रोटी का टुकड़ा किसी गरीब या भूखे को भोजन के साथ खिलाने से आर्थिक कष्ट दूर होंगे और बिगड़े काम बनने लगेंगे।

– रात की अंतिम रोटी का उपाय

यदि आपके जीवन में शनि ने फैला रखी हो सनसनी या फिर काम में राहु-केतु अटका रहे हों रोड़ा तो रोटी का उपाय आपके लिए रामबाण साबित हो सकता है। इन सभी ग्रहों की अशुभता को दूर करने के लिए रात के समय बनाई जाने वाली अंतिम रोटी पर सरसों का तेल लगाकार काले कुत्ते को खाने के लिए दें। यदि काला कुत्ता न खाए या न उपलब्ध हो तो किसी दूसरे कुत्ते को खिलाकर इस उपाय को कर सकते हैं।

– इन्हें जरूर खिलाएं रोटी

हमारे यहां अतिथि को देवता के समान माना गया है फिर वो रसूख वाला हो या फिर एक आम आदमी। यदि कोई निर्धन या भिखारी आपके घर आए तो आप उसे यथासंभव भोजन जरूर कराने का प्रयास करें। इसी प्रकार यदि भोजन के समय आपके यहां आए या जाने लगे तो उसे रोटी जरूर खिलाएं।

– इस उपाय से दूर होगा राहू का रोड़ा

यदि तमाम प्रयासों के बावजूद सफलता आपके हाथ नहीं लग रही है तो आप के लिए रोटी का यह उपाय वरदान साबित हो सकता है। काम में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए रोटी और चीनी को मिलाकर छोटे-छोटे टुकड़े चीटियों के खाने के लिए उनके बिल के आस-पास डालें। इस उपाय से आपकी बाधाएं धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी।

– घर की सुख-शांति के लिए

यदि आपके घर के समन्वय और प्यार को किसी की नजर लग गई है और आए दिन परिजनों में लड़ाई झगड़ा होता रहता है तो आप रोटी से जुड़े चमत्कारी उपाय को जरूर अपनाकर देखें। दोपहर के समय जब आप अपनी रसोई में पहली रोटी सेंके तो उसे गाय के लिए और अंतिम रोटी कुत्ते के लिए जरूर निकाल लें। और उसे भोजन से पूर्व गाय और कुत्ते को खिलाने का प्रयास करें। यदि ये न संभव हो तो बाद में उसे खिला दें।

 

About Daisy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *