यदि आप इस काम को नहीं छोड़ते हैं तो गरीबी और दुख आपका साथ नहीं छोड़ेंगे।

हर व्यक्ति जीवन में ऐशो-आराम चाहता है. इसके लिए लोग मेहनत भी खूब करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें इसका फल नहीं मिल पाता. कई बार कमी आपकी मेहनत में नहीं होती. वास्तु के मुताबिक, आपके आसपास की चीजें, और आपके द्वारा किए गए काम भी आपकी आर्थिक स्थिति पर बुरा असर डालते हैं. कुछ गलत कार्यों को करने से माता लक्ष्मी (Mata Laxami) नाराज हो जाती हैं. ऐसे में जरूरी है कि आप इन कार्यों को ना ही करें. आइए जानते हैं इनके बारे में

 

– किचन को साफ ना करना- वास्तु अनुसार, किचन में पड़े झूठे बर्तन आर्थिक समस्याएं पैदा करते हैं. इसलिए भोजन बनाने के तुरंत बाद ही किचन साफ करें. इसके साथ ही रात को सोने से पहले भी बर्तन व किचन साफ करें

– बिस्तर पर ही खाना खा लेना- कई लोग बिस्तर पर बैठकर भोजन करते हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार, बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से कर्ज चढ़ता है.

– शाम के समय किसी को ना दें ऐसी चीजें- वास्तु अनुसार, सूर्यास्त के बाद दही, अचार आदि खट्टी चीजें किसी को देने से बचना चाहिए. इससे घर की बरकत कम हो सकती है. इसके अलावा शाम के समय किसी को नमक भी नहीं देना चाहिए.

– बाथरूम की बाल्टी खाली रखना- किचन में पानी के बर्तन भी खाली रखना अशुभ माना जाता है. इसके कारण आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

About rongerwev

Check Also

तुलसी का पौधा कैसे आपका भाग्य बदल सकता है – जाने

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार नियमित रूप से तुलसी की पूजा करने से मोक्ष की प्राप्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *